Wednesday, July 3, 2024
Google search engine
HomeNationalहोली पर यूपी से दिल्ली की ट्रेनों में सीटें फुल, टिकट की...

होली पर यूपी से दिल्ली की ट्रेनों में सीटें फुल, टिकट की मारा-मारी से बचकर ऐसे करें सफर


ऐप पर पढ़ें

होली के त्योहार को लेकर ट्रेनों की सीट पूरी तरह फुल हो चुकी है। दिल्ली से चलकर वाया अलीगढ़ से चलने वाली दिल्ली हावड़ा रूट की ट्रेनों में अभी से वेटिंग सौ का आंकड़ा पार कर चुका है। अब ऐसे में या तो तत्काल, या फिर होली स्पेशल ट्रेनों का ही सहारा लेना पड़ेगा। होली का त्योहार 25 मार्च को मनाया जाएगा। होली पर दिल्ली हावड़ा रूट के ट्रेनों मे बेटिंग लिस्ट लंबी हो चुकी है। 

नेताजी सुभाष चंद्र बोस एक्सप्रेस में स्लीपर की वेटिंग 100 के पार तो एसी कोच की वेटिंग 50 के पार हो चुकी है। पूर्वा एक्सप्रेस में स्लीपर की बेटिंग 116 और थर्ड एसी की वेटिंग 57 हो गई है। गाड़ी संख्या 12554 वैशली एक्सप्रेस की स्लीपर में अभी से 104 वेटिंग तो एसी में 37 बेटिंग हो चुकी है। होली से पहले 21 मार्च में गोमती एक्सप्रेस के स्लीपर में 67 और एसी में 24 बेटिंग हो गई है।

यूपी: अयोध्या धाम के लिए तीर्थनगरी सोरों से शुरू होगी बस सेवा, इतने घंटों में पूरा होगा सफर

बसें ही करेंगी बेड़ा पार

होली दीपावली पर ट्रेनों की सीटें फुल होने की वजह से रोडवेज बसों का ही सहारा बचता है। हर बार की तरह इस बार भी बसें ही बेड़ा पार करेंगी। परिवहन निगम भी होली को लेकर कमर कसने लगा है। 623 बसों का बेड़ा अलग अलग डिपो से संचालित किया जाएगा। अधिक बसें दिल्ली अलीगढ़ और आगरा रूट पर चलेंगी।

प्रतापगढ़ से चलेंगी बसें

होली से पहले प्रतापगढ़ डिपो को भी तीन नई बसें मिलेंगी। इसकी कवायद चल रही है।  प्रतापगढ़ डिपो में 75 बसों का संचालन होता है। इसमें 42 रोडवेज बसें हैं, जबकि 23 अनुबंधित हैं। प्रतापगढ़ से अयोध्या, प्रयागराज, बहराइच, गोंडा, लखनऊ, कानपुर, रायबरेली सहित कई रूटों पर बसें चलाई जाएंगी। यूपी के अन्य शहरों से भी बसें चलाने की कवायद जारी है। होली पर यात्रियों की परेशानी कम करने के लिए रोडवेज कोशिश में लगा है।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments