Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeLife Styleहोली में जरूर खरीदें चांदी की ये 3 चीजें, हमेशा मां लक्ष्मी...

होली में जरूर खरीदें चांदी की ये 3 चीजें, हमेशा मां लक्ष्मी की बनी रहेगी कृपा, नहीं होगी किसी भी तरह की समस्या


हाइलाइट्स

होली के दिन चांदी खरीदने का विशेष महत्व है.
सुहागिन स्त्रियों को होली के दिन चांदी की बिछिया खरीदना शुभ होता है.

Holi 2023 : रंगों का पवित्र त्योहार होली आने में कुछ ही दिन शेष है. इस वर्ष 7 मार्च के दिन होलिका दहन किया जाएगा. इसी के साथ अगले दिन रंगों के साथ होली खेली जाएगी. पंचांग की मानें तो फाल्गुन मास की पूर्णिमा तिथि को होलिका दहन का पर्व मनाया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि होलिका दहन का दिन काफी महत्वपूर्ण होता है. ज्योतिष शास्त्र में इस दिन कुछ उपाय ऐसे बताए गए हैं, जिनको करने से व्यक्ति को हर तरह के संकटों रोगों से छुटकारा मिल सकता है.
साथ ही सुख-समृद्धि भी पा सकता है. इन्हीं सारे उपायों में से एक है चांदी से संबंधित कुछ चीजें होलिका दहन के दिन खरीद कर घर लाना. इस विषय में अधिक जानकारी दे रहे हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा.

-चांदी का सिक्का
ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि यदि होली के दिन चांदी का सिक्का और एक छोटी डिब्बी खरीद लें तो इसे किसी पीले रंग के वस्त्र में हल्दी के साथ बांधकर माता लक्ष्मी के पास रख दें. होलिका दहन के समय की रात को चांद के डिब्बे में भरकर इसे अपने धन स्थान पर रख लें माना जाता है कि ऐसा करने से व्यक्ति को कभी भी धन की कमी नहीं होगी.

यह भी पढ़े – होलिका दहन पर करें 3 सरल उपाय, साल भर बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा, नहीं होगी धन की कमी

-चांदी का छल्ला
होलिका दहन के दिन चांदी का एक छल्ला खरीद कर इसकी विधिवत पूजा करें. इसके बाद इसे अपनी उंगली में धारण कर लें. माना जाता है ऐसा करने से व्यक्ति का भाग्य सदा उसका साथ देता है.

यह भी पढ़े – होली पर राशि अनुसार लगाएं रंग, गुड लक के साथ जिंदगी हो जाएगी कलरफुल, खुशियों से भर जाएगा घर

-चांदी की बिछिया
ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि सुहागिन स्त्रियों को होली के दिन चांदी की बिछिया खरीदना बहुत शुभ होता है. होली वाले दिन चांदी की बिछिया खरीदकर घर लाएं और इसे दूध से धो लें और सुहागिन महिला को भेंट कर दें या फिर खुद धारण कर लें. ऐसा करने से माता लक्ष्मी की कृपा सदैव आप पर बनी रहेगी.

Tags: Dharma Aastha, Holi, Holi celebration, Holi festival, Holika Dahan, Religion



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments