Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleहो गया प्यार...अब प्रपोज करने से पहले मिला लें राशि, वरना जीवनभर...

हो गया प्यार…अब प्रपोज करने से पहले मिला लें राशि, वरना जीवनभर पछताएंगे!


दुर्गेश सिंह राजपूत/नर्मदापुरम. जरूरी नहीं कि हर व्यक्ति एक जैसा ही होता हो. पहली मुलाकात में अक्सर लोग पसंद आ जाते हैं, तो कभी सालों तक साथ रहने पर भी एक दूसरे को समझ नहीं पाते. हम इसी सोच में रहते हैं कि कभी कोई ऐसा मिले जिसे मिलते ही लगे कि हमें ऐसे व्यक्ति की ही तलाश थी. जब कोई ऐसा मिलता है तो यही सोचते हैं कि ये व्यक्ति जीवनसाथी बनने के लिए सही है. ज्योतिषाचार्य पं पंकज पाठक के अनुसार, कई राशियां एक दूसरे के साथ बहुत कम्फर्टेबल होती हैं, तो कुछ राशियां एक दूसरे के साथ रह भी नहीं पाती हैं. तो आइए जानते हैं कि कौनसी ऐसी राशियां हैं जो परफेक्ट जोड़ी नहीं बन सकती हैं.

1. मकर और मेष राशि:- मकर राशि के जातकों का अच्छे विचारों एवं रहन-सहन में मनमौजी एवं बेसब्र रहने वालों के साथ बिल्कुल भी मेल नहीं बनता. बात करें मेष राशि के व्यक्ति की, तो इनके नियंत्रण में रखने के स्वभाव के कारण मकर राशि के लोग उनसे परेशान रहते हैं और बहुत तनाव महसूस करते हैं.

2. कुंभ और वृषभ राशि:- कुंभ राशि के लोग जिद्दी एवं आजाद ख्यालों वाले लोग होते हैं. इस कारण इन लोगों की अक्सर वृषभ राशि वालों से नहीं बनती. अगर कुंभ एवं वृषभ राशि वालों की जोड़ी बन जाते हैं, तो इनमें बहुत ज्यादा लड़ाइयां होती हैं. इसके साथ ही ये लोग छोटी छोटी बातों पर लड़ाई करते हैं. साथ ही वृषभ राशि के व्यक्ति कुंभ राशि वालों के खुले विचारों से बिल्कुल भी समझौता नहीं करते हैं.

3. मीन और मिथुन राशि:- मीन राशि वाले व्यक्ति बहुत ही सहज व्यवहार के होते हैं, तो अक्सर वे मिथुन राशि के व्यक्ति को नहीं समझ पाते हैं. वैसे भी मिथुन राशि के व्यक्ति सिर्फ खुद के बारे में ही सोचते हैं, जबकि मीन राशि के व्यक्ति दूसरों की भावनाओं, इच्छाओं का पूरी तरह से ख्याल रखते हैं. इसके साथ ही मीन राशि के व्यक्ति बेहद मददगार होते हैं. वे किसी की भी मदद के लिए तत्पर रहते हैं. यही कारण हैं कि दोनों का व्यवहार एक दूसरे से पूरी तरह मेल नहीं खाता, इसलिए इन दोनों की जोड़ी अच्छी नहीं कहलाती है.

4. मेष और कर्क राशि:- मेष राशि के व्यक्ति तेजतर्रार होते हैं. ये व्यक्ति जब अच्छे व्यक्ति के साथ रिश्ते में आते हैं, तो उन्हें हमेशा दिक्कतें ही आती हैं. कर्क राशि वाले व्यक्ति दूसरों का ख्याल रखने एवं अच्छे विचार के व्यक्ति होते हैं. यह एक-दूसरे के बिल्कुल विपरीत स्वभाव के होते हैं. इन्हें एक- दूसरे का साथ देने में बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ता है. कर्क राशि वाले व्यक्ति खुद को आसानी से व्यक्त करने वाले होते हैं, लेकिन मकर राशि के व्यक्ति उतने ही अंतर्मुखी होते हैं.

5. वृषभ और सिंह राशि:– वृषभ एवं सिंह ये दोनों राशि के व्यक्ति स्वभाव से जिद्दी होते हैं. सिंह राशि वाले व्यक्ति सिर्फ खुद के बारे में ही सोचते हैं. इस कारण से सहज स्वभाव वाले वृषभ राशि वाले व्यक्ति को दिक्कत होती है. सिंह राशि वाले व्यक्ति को लाइमलाइट में रहना अच्छा लगता है. वृषभ राशि वाले व्यक्ति अपनी ही दुनिया में रहना चाहते हैं. इस कारण से दोनों के बीच अक्सर लड़ाई होती है.

6. मिथुन और कन्या राशि:- उत्साहित एवं जिज्ञासु स्वभाव मिथुन राशि के व्यक्ति को जरूरत से ज्यादा प्रैक्टिकल कन्या राशि वाले बोरिंग लगते हैं. मिथुन राशि वाले व्यक्ति मौजमस्ती एवं प्यार करने में यकीन रखते हैं, तो वहीं कन्या राशि वालों की पहली प्राथमिकता उनका काम होता है. मिथुन राशि वाले अपना प्यार बेझिझक दिखाते हैं. तो वहीं कन्या राशि वाले इस मामले में बहुत संकोची होते हैं. इस वजह से दोनों में तालमेल की कमी होती है.

7. कर्क और तुला राशि:- कर्क राशि वाले व्यक्ति अपनी ईमानदारी, स्थिरता, उदारता एवं संवेदनशीलता की वजह से जाने जाते हैं. तुला राशि के व्यक्ति ढुलमुल एवं दिखावटी स्वभाव वाले होते हैं. दोनों राशि के व्यक्ति एक-दूसरे के साथ बिल्कुल बेमेल होते हैं. कर्क राशि वालों को तुला राशि वालों के साथ बहुत ही धैर्य से काम लेना होता है. इनका धैर्य जब जवाब दे जाए तो रिश्ते खराब हो सकते हैं.

8. धनु और मीन राशि:– धनु राशि वाले व्यक्ति अपने नैतिक एवं दार्शनिक विचार के लिए पहचाने जाते हैं. धनु राशि वाले व्यक्ति अपने आसपास के माहौल को बिल्कुल खुशनुमा बना देते हैं. मीन राशि के लोग खुद में ही रहते हैं एवं इन्हें समझना मुश्किल होता है. मीन राशि के व्यक्ति जरूरत से ज्यादा भावुक होते हैं. इन्हें समझना धनु राशि वालों के लिए मुश्किल होता है.

9. सिंह और वृश्चिक राशि:– सिंह राशि के व्यक्ति हंसी मजाक करने के शौकीन होते हैं. इनको जिद्दी स्वभाव वाले वृश्चिक राशि वालों से तालमेल बैठाने में बहुत कठिनाई होती है. सिंह राशि वाले अपने नेतृत्व करने की क्षमता की वजह से पहचाने जाते हैं. इसी आदत की वजह से वो हमेशा वृश्चिक राशि वालों के निशाने पर रहते हैं. दोनों के बीच आपस में बहुत तर्क होते हैं. इन लोगो में अक्सर ही लड़ाई होती है.

10. कन्या और धनु राशि:- कन्या राशि वाले व्यक्ति किसी भी काम को परफेक्शन के साथ करते हैं. साथ ही दूसरों से भी यही उम्मीद करते हैं. इनकी इसी आदत की वजह से आजाद विचारों वाले धनु राशि वाले व्यक्ति को अपनी जिंदगी में दखल का एहसास होता रहता है. कन्या राशि वालों के साथ एक तरीके का दबाव महसूस करते हैं. इसकी वजह से इनका रिश्ता सही तरीके से नहीं चलता.

11. तुला और मकर राशि:– तुला राशि के व्यक्ति खुले विचार वाले होते हैं. मकर राशि के व्यक्ति भी अपने अच्छे व्यवहार के लिए पहचाने जाते हैं. मकर राशि के लोग कभी-कभी बिल्कुल सख्त हो जाते हैं. इसकी वजह से तुला राशि के व्यक्ति को उनके साथ देने में दिक्कत महसूस होती है. दोनों राशि वाले एक-दूसरे के साथ कंफर्टेबल महसूस नहीं करते हैं.

12. वृश्चिक और कुंभ राशि:- वृश्चिक एवं कुंभ राशि वाले लोग स्वभाव से एक दूसरे के बिल्कुल उलट होते हैं. इन दोनों राशि के रिश्ते में प्यार एवं ईमानदारी की कमी होती है. ये लोग एक-दूसरे के साथ आगे बढ़ने एवं किसी भी तरह के निर्णय लेने में ये एकमत नहीं हो पाते. इस वजह से इनकी आपस में बिल्कुल नहीं बनती है.

Tags: Hoshangabad News, Latest hindi news, Local18, Love marriage, Mp news, Valentines day, Zodiac Signs



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments