Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeBusiness17,000 लोगों की छंटनी करने जा रही है ये दिग्गज कंपनी! इन...

17,000 लोगों की छंटनी करने जा रही है ये दिग्गज कंपनी! इन लोगों की नौकरी पर लटकी तलवार 


ऐप पर पढ़ें

साल 2022 के आखिरी कुछ महीनों में ही दिग्गज कंपनियों के कड़े फैसले की आहट मिल गई थी। अब खबर है कि अमेज़न डॉट कॉम (Amazon.com Inc) 17,000 से अधिक लोगों को बाहर निकाल सकती है। ये नंबर पिछली बार की अनुमानित आंकड़ों से अधिक है। वॉल स्ट्रीट जनरल की रिपोर्ट में ये बात सामने आई है। बता दें, अमेजन का भारतीय बाजार में भी काफी दबदबा है। 

रिपोर्ट इस पूरे मसले की जानकारी रखने वाले व्यक्ति के हवाले से बताया गया है कि कंपनी कॉरपोरेट रैंक के लोगों की छटनी करेगी। कंपनी के इस फैसले की आहट पर स्टॉक मार्केट ने पॉजिटिव रिएक्ट किया है। अमेजन के के शेयर रिपोर्ट के बाहर आने के बाद 2 प्रतिशत से अधिक चढ़ गए। बता दें, अमेजन ने पिछले साल ही कर्मचारियों की छटनी शुरू कर दी थी। 

सरिया बनाने वाली कंपनी के शेयरों में 2 दिन से अपर सर्किट, आज भी चढ़ा भाव

क्यों हो रही है छटनी? 

कंपनी से जुड़े एक व्यक्ति के हावले से वॉल स्ट्रीट जनरल ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि अमेजन ने कोविड-19 के दौरान बड़ी संख्या में लोगों को नौकरी पर रख लिया था। लेकिन अब इस ई-कॉमर्स कंपनी के लिए वह फैसला बोझ साबित हो रहा है। इस वजह से अमेजन इतनी बड़ी संख्या में कर्मचारियों की छटनी की तैयारी में है। बता दें, अमेजन के अलावा सेल्सफोर्स इंक (Salesforce In) ने बुधवार को 10 प्रतिशत वर्क फोर्स की कटौती का ऐलान किया है। 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments