Tuesday, September 3, 2024
Google search engine
HomeNational2017 से पहले खंडहर थे स्कूल, भाजपा सरकार के बाद सुधरी है...

2017 से पहले खंडहर थे स्कूल, भाजपा सरकार के बाद सुधरी है छवि :डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक


ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक शनिवार को हरदोई पहुंचे जहां उन्होंने तिलोइयां कला प्राथमिक विद्यालय में शनिवार को स्कूल चलो अभियान के शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि साल 2017 से पहले राज्य में स्कूलों की दशा खंडहर थी। भाजपा की सरकार बनने के बाद दशा सुधरी है।

अभियान को हरी झंडी दिखाने के बाद डिप्टी सीएम ने कहा, “2017 से पहले यूपी में स्कूलों की हालत बहुत ही खराब थी। पढ़ाई न होने से बच्चे स्कूल नहीं आते थे। स्कूलों के भवन जीर्ण-शीर्ण हालत में थे। भाजपा सरकार ने स्कूल की तरफ ध्यान दिया। अब हर स्कूल में छात्रों की उपस्थिति शत-प्रतिशत रहती है।”

इसके बाद ब्रजेश पाठक सीएचसी पहुंचे और विशेष संचारी रोग अभियान का शुभारंभ किया। यहां उन्होंने कहा कि संचारी रोग अभियान का उद्देश्य मच्छरजनित रोगों से निजात पाना है। प्रदेश की एक लाख 80 हजार आशा बहूओं के माध्यम से घर-घर दस्तक देकर इस अभियान को चलाया जाएगा। इससे प्रदेश के पांच करोड़ परिवारों को लाभ होगा। घरों के आसपास जलभराव, कूलर में अधिक दिनों तक पानी इकट्ठा होना, नालियों का साफ न होना इस रोग को दावत देता है, इसलिए अपने आसपास साफ-सफाई रखें। इस दौरान डिप्टी सीएम ने 10 आयुष्मान कार्ड भी वितरित किए। पांच क्षय रोगियों को पोषण किट प्रदान की। डीएम मंगला प्रसाद सिंह, एसपी राजेश द्विवेदी, भाजपा जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्रा मौजूद रहे।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments