Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNational2024 में आजमगढ़ से किसे चुनाव लड़ाएगी बसपा? गुड्डू जमाली ने फिर...

2024 में आजमगढ़ से किसे चुनाव लड़ाएगी बसपा? गुड्डू जमाली ने फिर ठोंकी दावेदारी


ऐप पर पढ़ें

2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भले ही अभी कुछ दिन बाकी हों लेकिन यूपी में राजनीतिक दलों की तैयारी शुरू हो चुकी है। सभी दल जमीनी स्तर पर जुट गए हैं। कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग में चुनाव को लेकर रणनीति भी बन रही है। कौन कहां से चुनाव लड़ेगा? इस पर भी मंथन शुरू हो गया है। हालांकि अभी किसी भी दल ने उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है लेकिन बसपा नेता गुड्डू जमाली ने आजमगढ़ से चुनाव लड़ने का दावा अभी से ठोंक दिया है। आजमगढ़ में एक चैनल से बातचीत करते हुए बसपा नेता शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली ने बताया कि वह 2024 में बसपा की टिकट से चुनाव लड़ेंगे। 

2024 को लेकर जहां एक ओर सपा इंडिया गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ने को लेकर रणनीति पर काम कर रही है तो वहीं बसपा अपनी दम पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है। बसपा के कद्दावर नेता गुड्डू जमाली भी लगातार चुनाव लड़ने को लेकर दमखम दिखा रहे हैं। घोसी उपचुनाव में सपा की जीत को लेकर भी गुड्डू जमाली ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहां, समाजवादी पार्टी की जीत तभी संभल हुई है क्योंकि बसपा ने चुनाव नहीं लड़ा है। बसपा ने घोसी उपचुनाव से दूरी बना रखी है। इसलिए दलितों का साथ सपा को मिला, जिससे वह चुनाव जीती है। 

पिछले साल उपचुनाव में भी बसपा ने गुड्डू जमाली को बनाया था उम्मीदवार

अखिलेश यादव के इस्तीफा देने के बाद आजमगढ़ में पिछले साल लोकसभा उपचुनाव कराए गए थे। इस दौरान भाजपा ने दिनेश लाल यादव निरहुआ, सपा ने धमेंद्र यादव और बसपा ने गुड्डू जमाली को उम्मीदवार बनाया था। बसपा के राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम ने गुड्डू जमाली के उनके नाम की घोषणा की थी। बतादें कि गुड्डू जमाली आजमगढ़ की मुबारकपुर विधानसभा सीट से बसपा के टिकट पर वर्ष 2012 व 2017 में चुनाव जीत कर विधायक रह चुके हैं। उन्होंने नवंबर 2021 में बसपा से इस्तीफा दे दिया था। बाद में फिर बसपा में शामिल हो गए थे।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments