Monday, September 2, 2024
Google search engine
HomeLife Style2024 में शनि देव 3 बार बदलेंगे अपनी चाल, इन राशियों की...

2024 में शनि देव 3 बार बदलेंगे अपनी चाल, इन राशियों की चमकेगी किस्मत


परमजीत कुमार/देवघर.शनि देव को कर्म फल का देवता माना जाता है. राशि के कर्म के अनुसार उनको फल प्रदान करता है. वहीं शनि को ग्रहों मेंसबसे क्रूर ग्रह माना जाता है. जिस भी राशि के ऊपर शनि की कुदृष्टि पड़ती है उसकी जिंदगी उतल-पुथल हो जाती है. लेकिन शनि जिस राशि के ऊपर सकारात्मक दृष्टि डालते हैं की किस्मत चमकने लगती है. हर कार्य में ही सफलता मिलती है.

वहीं शनि जब भी किसी राशि मे उदय या अस्त होते हैं. तो इसका प्रभाव 12 राशियों के राशिफल पर अवश्य पड़ता है.इस कारण शनि का कुंडली में बहुत बड़ा महत्व है. ज्योतिषी वेदों की माने तो नए साल में शनि देव तीन बार अपनी चाल में परिवर्तन करने जा रहे हैं. तोआई देवघर की ज्योतिषाचार्य से जानते हैं कि कब-कब शनि देवता अपनी चाल में परिवर्तन करने जा रहे हैं. इससे किन राशियों के ऊपर सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है.

क्या कहते है देवघर के ज्योतिषाचार्य
देवघर के पागल बाबा आश्रम स्थित मुद्गल ज्योतिष केंद्र के प्रसिद्ध ज्योतिष आचार्य पंडित नंदकिशोर मुद्गल ने लोकल 18 से कहा कि शनि देव का चाल परिवर्तन खास महत्व रखता है और कुछ दिनों में नया साल यानी 2024 आने वाला है. नए साल में शनि देव तीन बार अपनी चाल परिवर्तन करने वाले हैं. पहली बार 11 फरवरी को अपने ही स्वराशी कुंभ में अस्त होने वाले हैं. फिर 18 मार्च को ही अपने ही स्वराशि कुंभ में उदित ही होंगे. अंतिम में शनि देवता 29 जून को कुंभ राशि में वक्री भी हो जाएंगे. इस चाल परिवर्तन से तीन राशियों के ऊपर प्रभाव पड़ने वाला है. कर्क, सिंह और कुंभ इन तीनराशियों की किस्मत नए साल में बदलने वाली है.

राशियों पर ये होगा असर:-

कर्कःशनि का चल परिवर्तन कर्क राशि के ऊपर नए साल में सकारात्मक असर डालने वाला है. जो भी बिगड़ा हुआ कार्य है वह नया साल में पूरा हो जाएगा. शनि की कृपा से स्वास्थ्य भी उत्तम रहने वाला है. शत्रु आपसे नए साल में पराजित होने वाले हैं. नए साल में शनि देवता की विशेष कृपा बरसेगी जो भी परेशानी है वह समाप्त होने वाली है. व्यापार में भी आर्थिक लाभ का योग बनेगा.

सिंहःसिंह राशि जातक वाले के ऊपर शनि की चाल परिवर्तन से सकारात्मक असर पड़ने वाला है. नई साल में शनि देव की विशेष कृपा बरसने वाली है.नए साल के दौरान आपको कारोबार में सफलता मिल सकती है.जैसे ही शनि उदित होंगे उस दौरान आपको नई नौकरी के प्रस्ताव मिल सकते हैं.नौकरी में भी इस साल प्रमोशन के योग बन रहे हैं. इसके साथ ही आर्थिक लाभ का भी योग है. कुल मिलाकर देखें तो शनि देवता की कृपा आप पर बरसने वाली है.

कुंभःशनि अपने ही स्वराशि कुंभ में अभी विराजमान है 2025 तक इसी राशि में रहने वाले हैं. वहीं नए साल 2024 में कुंभ में ही अस्त, उदित और वक्री भी होने वाले हैं. इसलिए नए साल में कुंभ राशि जातक वाले की तोह किस्मत पलटने वाली है. चारों तरफ से धन लाभ आने की योग है. प्रतियोगिता का परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को भी सफलता मिलने की योग बन रहे हैं. जो कारोबार करते उनको लाभ मिल सकता है. इसके साथ ही जो भी शारीरिक या मानसिक कष्ट है वह समाप्त होने वाली है.

Tags: Astrology, Deoghar news, Jharkhand news, Local18, Religion 18



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments