आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स के बोर्ड ने इक्विटी कैपिटल में बदलाव के प्रस्ताव को मौजूदा शेयरों के विभाजन के साथ 10 रुपये के फेसवैल्यू वाले एक शेयर को 10 शेयरों में 1 रुपया के अंकित मूल्य के साथ बदलने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।
कंपनी ने कहा कि अब वह स्टॉक एक्सचेंजों पर ट्रेडिंग के लिए शेयर विभाजन को लागू करने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी और नियामकीय मंजूरी के लिए पहल करेगी। कंपनी ने कहा कि यह पूंजी बाजार में तरलता बढ़ाने, शेयरधारक आधार को व्यापक बनाने और छोटे निवेशकों के लिए शेयरों को अधिक किफायती बनाने के उद्देश्य से किया गया है। आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स ने कहा कि यह 28 फरवरी, 2023 तक पूरा हो जाएगा।
बीएसई में कंपनी का शेयर 1.56 फीसदी बढ़कर 319.65 रुपये पर बंद हुआ। बता दें स्टॉक में साल-दर-साल लगभग 31% की वृद्धि हुई है, जबकि स्टॉक करीब तीन साल में लगभग ₹55 से ₹290 के स्तर तक चढ़ गया है, इस अवधि 450 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।
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IRB Infrastructure Developers शेयर प्राइस हिस्ट्री: यह मल्टीबैगर स्टॉक पिछले एक महीने में लगभग ₹276 से बढ़कर ₹318 प्रति शेयर हो गया है। इस समय लगभग 15 प्रतिशत की उछाल आई है। पिछले छह महीनों में यह स्टॉक 63 प्रतिशत तक बढ़ गया है।
कोटक सिक्योरिटीज रिसर्च रिपोर्ट के अनुसार, मल्टीबैगर इंफ्रा स्टॉक अगले 12 महीनों में ₹340 तक जाने की उम्मीद है। लंबी अवधि में अपने शेयरधारकों को लगभग 20 प्रतिशत रिटर्न दिया है। कोटक सिक्योरिटीज ने कहा, “आईआरबी जीआईसी और सिंट्रा से फाइनेंस के साथ सड़क एसेट के एक मंच के रूप में उभर रहा है, जिसमें नई परियोजनाओं के फाइनेंस के लिए टोल परियोजनाओं, निर्माण शाखा और विकास पूंजी का एक पोर्टफोलियो है। आईआरबी की प्रमुख परियोजनाओं मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे के लिए टोल संग्रह अप्रैल 2022 से बढ़ रहा है।”
ब्रोकरेज ने आगे कहा कि एनएचएआई (भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण) से अब तक कमजोर प्रवाह के बावजूद आईआरबी की ईपीसी शाखा मजबूत ऑर्डर बुक पर साथियों की तुलना में बेहतर स्थिति में है।