Wednesday, April 23, 2025
Google search engine
HomeBusinessPulsar और Apache की टक्कर में Hero की नई बाइक लॉन्च, लुक...

Pulsar और Apache की टक्कर में Hero की नई बाइक लॉन्च, लुक और डिजाइन है जबरदस्त


हाइलाइट्स

Hero XPulse 200T 4V को नियो-रेट्रो स्टाइल के साथ अपग्रेड किया गया है.
नए कलर ऑप्शन के साथ अधिक प्रमुख ग्राफिक्स के साथ उतारा गया है.
इसमें स्पोर्ट्स रेड, मैट फंक लाइम येलो और मैट शील्ड गोल्ड कलर ऑप्शन हैं.

नई दिल्ली. हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में अपनी हीरो XPulse 200T 4V लॉन्च कर दी है. बाइक की कीमत 1,25,726 रुपये एक्स शोरूम है. इसमें कुछ कॉस्मेटिक और मैकेनिकल बदलाव किए गए हैं. यह बाइक Honda Hornet 2.0, Bajaj Pulsar NS200 और TVS Apache RTR 200 4V को कड़ी टक्कर देगी.

फीचर्स की बात करें तो बाइक स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और कॉल अलर्ट, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, एक अंडर सीट यूएसबी चार्जर, एक गियर इंडिकेटर और एक साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ सेंसर के साथ एक डिजिटल एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आती है.

ये भी पढ़ें- Apache की टक्कर में बजाज ने लॉन्च की नई बाइक, शानदार लुक और बिल्कुल नया है इंजन

नए कलर ऑप्शन में आएगी बाइक
कॉस्मेटिक बदलावों की बात करें तो Hero XPulse 200T 4V को नियो-रेट्रो स्टाइल के साथ अपग्रेड किया गया है और नए कलर ऑप्शन के साथ अधिक प्रमुख ग्राफिक्स के साथ उतारा गया है. इसमें स्पोर्ट्स रेड, मैट फंक लाइम येलो और मैट शील्ड गोल्ड कलर ऑप्शन हैं. इस बाइक के एलईडी हेडलैंप्स के चारों ओर क्रोम रिंग के साथ वाइजर है. इन एलईडी पोजिशन लैंप को 20 मिमी तक रिप्लेस और लोअर किया गया है. फोर्क गेटर्स हैं जो फ्रंट फोर्क्स को गंदगी से बचाते हैं और पिलियन के लिए ग्रैब रेल एक नया ऐड-ऑन है. इंजन हेड को भी लाल रंग में दिया गया है.

ये भी पढ़ें- Alto 800 और Hyundai i20 जैसी 17 कारें अगले साल से नहीं खरीद पाएंगे ग्राहक! जानें क्या है वजह?

बहुत पावरफुल है इंजन
Hero XPulse 200T 4V अब 200 सीसी 4 वाल्व ऑयल-कूल्ड यूनिट के साथ आएगी, जो 8,500 आरपीएम पर 18.8 बीएचपी की पावर और 6,500 आरपीएम पर 17.3 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देने में सक्षम है. इसके अलावा, बाइक पांच स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है और बेहतर एक्सीलेरेशन और ट्रैकबिलिटी के लिए गियर को नया रूप दिया गया है. इस 4 वॉल्व कॉन्फिगरेशन ने मिड-रेंज और टॉप-एंड पावर को बढ़ाया है, जिसके कारण इंजन ज्यादा स्पीड पर तनाव मुक्त रहता है.

बेहद सस्पेंशन के साथ आती है बाइक
नई हीरो XPulse के सस्पेंशन को फ्रंट में 37 मिमी फोर्क्स और रियर में सात-स्टेप एडजस्टेबल मोनो-शॉक सस्पेंशन द्वारा नियंत्रित किया जाता है. इस बाइक पर ब्रेकिंग ड्यूटी फ्रंट में 276 मिमी डिस्क और रियर में 220 मिमी डिस्क द्वारा की जाती है. पीछे की तरफ, 130 मिमी रेडियल टायर है और हीरो मोटोकॉर्प पंखुड़ी डिस्क का उपयोग किया गया है.

Tags: Auto News, Automobile, Bike news, Hero motocorp



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments