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बीते दिनों जाने-माने ब्रांड Mamaearth की पैरेंट कंपनी होनसा कंज्यूमर ने इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ के लिए अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) सेबी के पास जमा किए। कंपनी ने आईपीओ के जरिए लगभग ₹2900 करोड़ जुटाने की योजना बनाई है। इस आईपीओ के वैल्युएशन को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। कई लोग इस आईपीओ की तुलना पेटीएम के फ्लॉप आईपीओ से कर रहे हैं।
क्या कहा को-फाउंडर ने: हालांकि, कंपनी की को-फाउंडर गजल अलघ ने इन सवालों के जवाब में कहा है कि हमारे DRHP में वैल्युएशन का कोई जिक्र नहीं है। वैल्युएशन पर निवेशकों से बातचीत के बाद बात की जाएगी। हमने इस कंपनी और ब्रांड को बहुत प्यार से बनाया है, ठीक उसी तरह जैसे हमने अपने बच्चों को पाला है। गजल ने आगे कहा कि भाग्य ने हमारा साथ दिया, उपभोक्ताओं ने हमें प्यार किया और हमारी टीम ने इसे उस स्तर तक ले जाने के लिए अथक प्रयास किए हैं। आज हम 6 ब्रांडों के साथ लाखों भारतीय उपभोक्ताओं की सेवा कर रहे हैं।
आईपीओ की डिटेल: मामाअर्थ आईपीओ में ₹400 करोड़ तक के नए इक्विटी शेयर की पेशकश की जाएगी। इसके अलावा ऑफर फॉर सेल के जरिए शेयरधारक शेयर बिक्री करेंगे। बता दें कि प्रमोटर वरुण अलघ और गजल अलघ के अलावा निवेशक फायरसाइड वेंचर्स फंड, सोफिना, स्टेलारिस, कुणाल बंसल और रोहित बंसल, एफएमसीजी कंपनी मैरिको के ऋषभ हर्ष मारीवाला और बॉलीवुड सेलिब्रिटी शिल्पा शेट्टी कुंद्रा उन लोगों में शामिल हैं, जिन्होंने मामाअर्थ आईपीओ के ओएफएस में शेयरों की पेशकश की है।
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