Home Business Marico ने लॉन्च किया रेडी-टू-ईट स्नैक्स, निवेशकों ने खरीदे कंपनी के शेयर

Marico ने लॉन्च किया रेडी-टू-ईट स्नैक्स, निवेशकों ने खरीदे कंपनी के शेयर

0


ऐप पर पढ़ें

पैकेज्ड कंज्यूमर गुड्स कंपनी Marico लिमिटेड ने एक अहम ऐलान किया है। कंपनी ने मंगलवार को बताया कि रेडी-टू-ईट स्नैक्स के लॉन्च के साथ अपने पैकेज्ड फूड के दायरे का विस्तार किया है। कंपनी Saffola Munchiez ब्रांड के जरिए आईटीसी लिमिटेड और पेप्सिको को टक्कर देगी। 

कंपनी के मुताबिक लॉन्च किए गए उत्पादों में Saffola Munchiez रागी चिप्स और अलग-अलग स्वादों में Saffola Munchiez रोस्टेड मखाना शामिल हैं। कंपनी ने अपने बयान में कहा कि दोनों उत्पाद वर्तमान में स्टोर्स में उपलब्ध हैं और जल्द ही ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होंगे।

मैरिको के एग्जिक्यूटिव्स ने कहा कि उन्होंने पैकेज्ड स्नैक्स सेगमेंट में हेल्दी स्नैकिंग ऑप्शंस की बढ़ती डिमांड देखी है। रेडी-टू-ईट स्नैक कैटेगरी में कंपनी के प्रवेश से हेल्दी और प्रीमियम फूड सेगमेंट में कंपनी की पकड़ और मजबूत होगी।

1000 करोड़ राजस्व कब तक: मैरिको ने पहले संकेत दिया था कि फूड फ्रेंचाइजी वित्त वर्ष 2023 में 650 करोड़ रुपये और वित्त वर्ष 2024 में 850 करोड़ रुपये से 1,000 करोड़ रुपये के राजस्व तक पहुंचने का अनुमान है। मैरिको अपने मुख्य सफोला खाद्य तेल ब्रांड को ओट्स, इंस्टेंट नूडल्स, शहद, स्प्रेड, सोया नगेट्स आदि जैसे खाद्य पदार्थों के भीतर कई अन्य श्रेणियों तक बढ़ा रहा है। 

शेयर का भाव: बीएसई इंडेक्स पर मैरिको का शेयर भाव 513.30 रुपये के स्तर पर पहुंच गया है। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर में 1% से ज्यादा की तेजी देखने को मिल रही है।



Source link