रुपए OPPO India ने ओप्पो सेल्फ-हेल्प असिस्टेंट लॉन्च किया है, जो एक डिजिटल सर्विस है जो यूजर्स के सर्विस सेंटर पर जाने की जरूरत को खत्म कर देगी और घर बैठे स्मार्टफोन की समस्याओं को ठीक करने में मदद करती है।
OPPO डिजिटल सेल्फ-हेल्प असिस्टेंट सर्विस इन फोन्स के लिए काम करेगी
यह सर्विस पिछले पांच साल में लॉन्च किए गए सभी ओप्पो डिवाइस को कवर करती है, जिसमें A, F, K, Reno और Find सीरीज शामिल हैं। यह पहल भारत सरकार के “Right to Repair” मिशन को सपोर्ट करती है और इसका मिशन का मकसद ग्राहकों को 24 घंटे सपोर्ट और गाइडेंस देना है।
OPPO सेल्फ-हेल्प असिस्टेंट सर्विस तक कैसे पहुंचे
सेल्फ असिस्टेंट सर्विस तक पहुंचने के लिए, भारत में ओप्पो यूजर्स ओप्पो की वेबसाइट या MyOPPO ऐप पर जा सकते हैं। ऐप के अंदर यूजर्स इसे सपोर्ट टैब के तहत ढूंढ सकते हैं। यहां आपको अपने डिवाइस का मॉडल नंबर डालना होगा। इसके बाद दो ऑप्शन दिखाई देंगे, जो हैं Simulations या फिर Troubleshooting।
Simulations ऑप्शन के तहत यूजर्स को 400 से ज्यादा सेटिंग्स एक्सेस व फंक्शन प्राप्त होंगे, जिसमें कैमरा, रिकॉर्डिंग, मैमोरी, Wi-Fi & Hotspot जैसे ऑप्शन शामिल हैं। यजूर्स अपनी query टाइप कर सकते हैं। इसके अलावा मैन्यू में भी इन फीचर्स को एक्सप्लोर करने का स्टेप-बाय-स्टेप प्रोसेस देख सकते हैं। Troubleshooting के तहत यूजर्स को सॉफ्टवेयर से जुड़ी समस्याओं का हल मिलता है, जिसमें डेटा, नेटवर्क व डिवाइस सपोर्ट आदि शामिल है।