Home Business Viacom 18 Sports और JioCinema के साथ FIFA World Cup कवरेज में शामिल हुए 50 दिग्‍गज ब्रांड

Viacom 18 Sports और JioCinema के साथ FIFA World Cup कवरेज में शामिल हुए 50 दिग्‍गज ब्रांड

0
Viacom 18 Sports और JioCinema के साथ FIFA World Cup कवरेज में शामिल हुए 50 दिग्‍गज ब्रांड

[ad_1]

हाइलाइट्स

स्‍मार्ट फीचर मैच खेल रही दोनों टीमों के बारे में विभिन्‍न जानकारियों को साझा करता था.
इन ब्रांड्स में ई-कॉमर्स, बैंकिंग, फाइनेंशियल सर्विसेज, फैशन, हॉस्पि‍टेलिटी और फिनटेक सेक्‍टर के ब्रांड हैं.
नेटवर्क ने ब्रांड पार्टनर के साथ मिलकर करीब 300 करोड़ का राजस्‍व जुटाने का लक्ष्‍य रखा है.

नई दिल्‍ली. वायकॉम 18 स्पोर्ट्स (Viacom 18 Sports) ने फीफा वर्ल्डकप 2022 (FIFA World Cup 2022) के सभी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग अपने ऐप जियोसिनेमा पर भी की है. जियो सिनेमा (JioCinema) के यूजर्स ने सभी मैच फ्री में देखे. फुटबॉल प्रेमियों को वायकॉम 18 स्पोर्ट्स की यह पहल बहुत पसंद आई. दर्शकों के साथ ही ब्रांड्स का भरपूर साथ भी वायकॉम 18 स्पोर्ट्स को मिला और 50 से अधिक ब्रांड्स फीफा वर्ल्‍डकप 2022 के प्रसारण में उसके साथ जुड़े. इन ब्रांड्स में ई-कॉमर्स, बैंकिंग, फाइनेंशियल सर्विसेज, फैशन, हॉस्पि‍टेलिटी और फिनटेक सेक्‍टर के ब्रांड शामिल हैं.

जियोसिनेमा ऐप पर फीफा वर्ल्‍ड कप 2022 के मैचों की लाइव स्ट्रिमिंग कुछ नए प्रयोगों के साथ की गई थी. इसमें दिया गया हायप मोड यूजर्स को बहुत पसंद आया. इसमें यूजर्स मैच को कई एंगल्‍स से देख सकते थे. साथ ही इसमें यूजर्स को यह सुविधा भी दी गई थी कि वे कुछ सेकेंड्स पीछे जाकर मैच के किसी रोमांचक क्षण का लुत्‍फ दोबारा उठा सकते थे. इसमें दागे गए किसी गोल या फिर किसी शानदार बचाव को जल्‍दी से और कई कैमरा एंगल्‍स से देखा जा सकता था.

इसके अलावा स्‍मार्ट फीचर मैच खेल रही दोनों टीमों के बारे में विभिन्‍न जानकारियों को साझा करता था. बेस्‍ट एंगल्‍स से हाईलाइट्स भी जियो सिनेमा ने दिखाए. इससे दर्शकों का मैच देखने का मजा तो दोगुना हुआ ही साथ ही उनकी जानकारियों में भी इजाफा हुआ.

ये भी पढ़ें-   Train Ticket Refund : ट्रेन छूट जाने पर भी मिलता है रिफंड, अधिकतर लोगों को नहीं पता पाने का तरीका

300 करोड़ की कमाई पर निगाहें
Viacom18 sports ने इस बार तमाम ब्रांड पार्टनर के साथ मिलकर करीब 300 करोड़ का राजस्‍व जुटाने का लक्ष्‍य रखा था. उसके साथ Mahindra, Visa, CakeZone, Black & White, Amul, intel, SBI जैसी दिग्‍गज कंपनियों ने गठजोड़ किया. कंपनी के मीडिया प्‍लानर के मुताबिक, नेटवर्क ने को-प्रसेंटिंग स्‍पांसरशिप के जरिये 30 से 35 करोड़ और एसोसिएट स्‍पांसर के जरिये 20 से 25 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्‍य रखा था. इन दोनों पार्टनर के अलावा नेटवर्क की निगाहें टीवी और डिजिटल पार्टनर्स पर भी थी. टीवी पार्टनर के साथ 10-11 करोड़ का जबकि डिजिटल पार्टनर्स के साथ 7-8 करोड़ रुपये का राजस्‍व जुटाने का लक्ष्‍य है.

(डिस्क्लेमर – नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

Tags: Business news in hindi, Fifa World Cup 2022, Jio Cinema

[ad_2]

Source link